brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Bihar:नीतीश ने फिर मांगा बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा, Pm पर साधा निशाना – Bihar: Nitish Again Sought Special Status For Bihar, Targeted Pm


नीतीश ने फिर मांगा बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा: PM परसा धा निशाना,उन्हें क्या पता हमारा दर्द

नीतीश ने फिर मांगा बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा: PM परसा धा निशाना,उन्हें क्या पता हमारा दर्द
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को एक बार फिर बिहार को विशेष राज्य के दर्जा की मांग उठाई है । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़े और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे ।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा देकर विशेष पैकेज देने से उस राज्य के साथ पूरे देश का विकास होगा। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी स्थिति में केंद्र सरकार को इस पर विचार करना चाहिए,  लेकिन वह हठधर्मिता बरत रही है।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जनता दल यू लंबे समय से मांग रही है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए। भाजपा के साथ जब नीतीश सरकार में थे तब भी वह विशेष राज्य के दर्जे की मांग को बार-बार उठाते रहे। राज्य को विशेष पैकेज दिए जाने पर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी मांग से नहीं डिगे। इस बार लंबे अंतराल के बाद मुख्यमंत्री ने यह बात उठाई है। 

प्रधानमंत्री पर भी साधा निशाना

इस दौरान नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कहा कि उन्हें क्या पता इस पिछड़ेपन का दर्द! उनका राज्य तो पहले से विकसित था। राज्य में महागठबंधन सरकार बनने के बाद संभवत पहली बार मुख्यमंत्री ने विशेष राज्य के मुद्दे पर घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे-सीधे निशाने पर रखा। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद यह माना जा रहा है कि जदयू और राजद नेता भाजपा को अब इस मुद्दे पर लगातार बोलेंगे और संभव है कि लोकसभा चुनाव तक इस मुद्दे को बड़ा बनाने की कोशिश भी भरसक की जाएगी।

 



Source link

Leave a Comment