brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Chapra Hooch Tragedy | ‘नीतीश कुमार का विनाश तय है; मुझे खेद है कि मैंने उनकी मदद की’, प्रशांत किशोर का बयान


bihar cm nitish-kumars-apocalypse-is-certain-prashant-kishors-statement

नयी दिल्ली: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी छोड़कर लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी (RJD) के साथ गठबंधन किया है। इस गठबंधन के जरिए वे एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं। जहां एक तरफ नीतीश कुमार की सरकार अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रही है।वहीं, उनके पूर्व मित्र और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने उनकी आलोचना की हैं।

बिहार (Bihar) में जहरीली शराब के सेवन के वजह से 53 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच नीतीश कुमार ने बयान दिया था कि, ‘नकली शराब पीने वाले मरेंगे। जो पियेगा, वो मरेगा!’ उनके इस बयान के बाद कई लोग उनकी आलोचना कर रहे है। इसी दौरान प्रशांत किशोर ने बयान दिया है कि नीतीश कुमार का विनाश निश्चित है। आज वे शिवहर में अपनी पदयात्रा की शुरुआत कर रहे थे। इस बार उन्होंने कहा, ”बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसा संवेदनहीन व्यक्ति मैंने आज तक नहीं देखा। मुझे खेद है कि मैंने 2014-15 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मदद की।”

यह भी पढ़ें

इसके अलावा प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा,”इस अहंकारी व्यक्ति का विनाश तय है। कोरोना महामारी के दौरान जब बिहार में लाखों लोग भूख से तड़प रहे थे और अपने घरों को लौट रहे थे, तब भी नीतीश कुमार अपने घर से बाहर नहीं निकले। इतना ही नहीं, उन्होंने छपरा में शराब से हुई मौतों पर शोक नहीं जताया।” 

इसके साथ ही, “बिहार में जगह-जगह शराब घरों तक पहुंचाई जा रही है और बिहार जैसे गरीब राज्य को शराबबंदी से साल भर में करीब 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है। बिहार में शराबबंदी पूरी तरह फेल है। शराबबंदी से हुए नुकसान की भरपाई आम जनता और किसानों द्वारा की जा रही है। डीजल पर 9 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल पर 13 रुपये प्रति लीटर टैक्स लगाया जा रहा है।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट किया है कि शराब पीने से मरने वालों के परिवारों को कोई मुआवजा नहीं दिया जाएगा। विधानसभा में बोलते हुए नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि कोई मदद नहीं दी जाएगी नीतीश कुमार ने कहा कि, “शराब के सेवन से मरने वालों के परिवारों को कोई मुआवजा नहीं दिया जाएगा। हम हमेशा शराब न पीने की अपील कर रहे हैं, इससे मौत हो जाएगी। जो लोग शराब पीने के पक्ष में बोलते हैं, वे आपका भला नहीं कर सकते।” 





Source link

Leave a Comment