brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Bihar:जहरीले फल खाकर 19 बच्चे बीमार, मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में 5 घंटे नहीं मिला एम्बुलेंस – Bihar: 19 Children Ill After Eating Poisonous Fruits, Ambulance Not Available For 5 Hours In Nitish District


जहरीले फल खाकर 19 बच्चे बीमार, मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में 5 घंटे नहीं मिला एम्बुलेंस

जहरीले फल खाकर 19 बच्चे बीमार, मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में 5 घंटे नहीं मिला एम्बुलेंस
– फोटो : AMAR UJALA DIGITAL

विस्तार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में मंगलवार को बड़ी त्रासदी हो जाती। स्कूल से छुट्टी के बाद जहरीले फल खा लेने से 19 बच्चे एक साथ बीमार पड़ गए। पेट दर्द के साथ उल्टी-चक्कर की शिकायत से छटपटाते बच्चों को देख आसपास के लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाने के घंटे तक एम्बुलेंस का इंतजाम नहीं हो सका।

प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी के बच्चे

नालंदा के परवलपुर प्रखंड प्राथमिक विद्यालय बाना बीघा और आंगनबाड़ी के छात्रों ने स्कूल से छुट्टी के बाद घर जाने के क्रम में झाड़ी में लगे कुछ जहरीले फलों को खा लिया। इससे लगभग दो दर्जन छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। 19 बच्चों को उल्टी और चक्कर आने लगा। आसपास के लोगों के काफी प्रयास के बाद जब एम्बुलेंस का इंतजाम नहीं हुआ तो परवलपुर नगर पंचायत के उपमुख्य पार्षद अक्षय कुमार ने सभी को परवलपुर निजी क्लिक में भर्ती कराया। वहां के चिकित्साकर्मियों ने एक तरफ पेट की सफाई कराई  तो दूसरी तरफ पानी चढ़ाया। सभी की स्थिति नियंत्रण में है। अधिकतर बच्चे महादलित परिवार के हैं।



Source link

Leave a Comment