brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Heroin Seized in Mizoram | असम राइफल्स की बड़ी कामयाबी, मिजोरम में 1.31 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, दो गिरफ्तार


heroin

File Photo

आइजोल: मिजोरम (Mizoram) के चम्फाई जिले में, भारत-म्यांमा सीमा (India-Myanmar border) के पास, दो व्यक्तियों के पास से 1.31 करोड़ रुपये की हेरोइन (heroin) बरामद होने के बाद, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। गुप्त सूचना के आधार पर असम राइफल्स (Assam Rifles) के जवानों और राज्य आबकारी विभाग के अधिकारियों के एक दल ने सोमवार को चम्फाई-जोखवथर मार्ग पर स्थित मुआलकावी इलाके में तलाशी अभियान चलाया और दोनों आरोपियों के पास से 263.4 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया।

असम राइफल्स ने बयान में कहा कि प्रतिबंधित सामग्री को साबुन की 21 पेटियों में छिपाया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, ऐसा लगता है कि बरामद की गई हेरोइन को म्यांमा से तस्करी कर लाया जा रहा था।

अधिकारियों के द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि दोनों आरोपियों और जब्त की गई खेप को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए आबकारी और मादक पदार्थ विभाग को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें

बता दें कि असम राइफल्स की टीम लगातार ऐसी गतिविधियों पर नजर रख रही थी। सूचना मिलते ही एक बड़े रैकेट को पकड़ लिया। तलाशी अभियान में बड़े पैमाने पर 263.4 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करीब 1,31,70,000 रुपये बताई जा रही है। इस घटना के बाद तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। फिलहाल इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 





Source link

Leave a Comment