पंजाब के प्रदीप सिंह हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा, ISI और खालिस्तान की हुई एंट्री » Br Breaking News
December 7, 2022


हाइलाइट्स

पंजाब के प्रदीप सिंह हत्याकांड में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी
दिल्‍ली पुलिस की टीम ने पंजाब के पटियाला में की कार्रवाई
हत्‍याकांड में पाकिस्‍तानी और खालिस्‍तानी आतंकियों की एंट्री

नई दिल्‍ली. पंजाब (Punjab) के प्रदीप सिंह हत्‍याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने पंजाब के पटियाला के बक्शीवाला से डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या के मामले में 3 शूटरों को पकड़ा है. स्पेशल सेल काउंटर इंटेलीजेंस यूनिट के इंस्पेक्टर विक्रम दहिया की टीम के मुताबिक पकड़े गए शूटरों में 26 साल का जितेंद्र रोहतक का रहने वाला है, जबकि 2 नाबालिग शूटर पकड़े गए हैं जो भिवानी और रोहतक के हैं.

इंस्पेक्टर विक्रम दहिया ने बताया कि इस हत्याकांड में कुल 6 शूटर शामिल थे जिनमें 4 शूटर हरियाणा के जबकि 2 पंजाब से हैं. हत्या में शामिल सभी मॉड्यूल कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस विश्नोई के इशारे पर काम कर रहे हैं. जबकि इनके पीछे पाकिस्तान में बैठा खालिस्तानी आतंकी हरविंदर रिंदा है.

प्रदीप सिंह को 6 शूटरों ने 60 गोलियां मारी थीं
फरीदकोट में गुरुवार को प्रदीप सिंह की बाइक सवार 6 शूटरों ने 60 गोलियां मारकर हत्या कर दी थी. प्रदीप सिंह 2015 के एक बेअदबी के मामले में आरोपी थे. बता दें कि प्रदीप वर्ष 2015 में फरीदकोट में ‘गुरु ग्रंथ साहिब’ की एक प्रति की चोरी करने के मामले में आरोपी था. वह फिलहाल जमानत पर बाहर था. वर्ष 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब के पृष्ठों से बेअदबी करने के एक प्रकरण के बाद जिले भर में विरोध प्रदर्शन हुए थे. इधर, पंजाब में लगातार हिन्दू नेताओं की हत्या हो रही है. कुछ दिन पहले शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या में भी खालिस्तानी एंगल आया था.

हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंग, आतंकियों के मददगार कर रहे साजिश 

हाल में मोहाली इंटेलिजेंस ने एक FIR दर्ज की थी जिसमें यह खुलासा किया गया था कि कैसे पंजाब और देश के हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंग पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी और कनाडा में बैठे आतंकी करवा रहे हैं. इसके लिए उस FIR में 10 ऐसे आतंकियों के मददगारों के नाम का जिक्र किया गया था जो हिन्दू नेताओं की टारगेट किलिंग के प्लान में जुटे है. IB की एक गोपनीय रिपोर्ट में भी कई हिन्दू नेताओं की टारगेट किलिंग की बात का जिक्र है जो पाकिस्तान ISI के निशाने पर हैं.

Tags: Isi, Khalistan, Punjab



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *