November 28, 2022
Big Action Of Faridabad Crime Branch Arrested 2 Accused Selling Fake Ghee Crime Branch Raid ANN


Crime Branch Raid in Faridabad: देश में त्योहार का सीजन (Festival Season) शुरू हो गया है. इस मौके पर नकली खाद्य पदार्थ (Fake Food) बनाने वाले (Manufacturers) और बेचने वाले (Sellers) सक्रिय हो गये है. वहीं, इनकी धर पकड़ के लिए प्रशासन (Administration) भी पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. इसी के तहत हरियाणा राज्य के फरीदाबाद जिले में पुलिस (Faridabad Police) की क्राइम ब्रांच ने डीसीपी मुकेश मल्होत्रा (DCP Mukesh Malhotra) के नेतृत्व में छापेमारी (Raid) करते हुए नकली घी (Adulterated Ghee) बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों का नाम मित्रसेन (Mitrasen) और धर्मेंद्र (Dharmendra) है. दोनों आरोपी बल्लभगढ़ (Ballabhgarh) के अनाज मंडी के पास रहते हैं.

दरअसल, क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि फरीदाबाद में नकली देसी घी बनाने की एक फैक्टरी चल रही है. इसी जानकारी के आधार पर पुलिस की टीम ने छापेमारी की. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पाया कि पतंजलि, अमूल मदर डेयरी, पारस, मधुसूदन, कृष्णा घी और सूर्या वनस्पति घी जैसे ब्रांड के नाम पर नकली घी मार्केट में बेचा जा रहा है. पुलिस को मौके से नकली घी बनाने का सामान गैस सिलेंडर चूल्हा, मशीनें समेत कई समान बरामद किए. 

क्राइम ब्रांच की टीम ने की कार्रवाई
इसके अलावा 1,563 लीटर नकली देसी घी भी बरामद किया गया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने इनके पास से ब्रांडेड कंपनी के नकली रैपर भी बरामद किए हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते थे. इसीलिए आरोपियों ने पिछले 5/6 साल से नकली घी बनाने की फैक्ट्री लगाई हुई थी. आरोपी धर्मेंद्र मित्रसेन के साथ मिलकर नकली देसी घी बनाने का काम करता है. 

पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लिया
पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि एक किलो नकली देसी घी (Fake Ghee) की कीमत 125 रुपए से 150 रुपए इनको पड़ रही थी। ये लोगों ब्रांड वाली एमआरपी (MRP) पर मार्केट में नकली घी बेच रहे थे. दोनों आरोपियों को अदालत (Court) में पेश करने के बाद पुलिस (Police) ने 4 दिन की रिमांड (Custody) ली है. फिलहाल, पुलिस (Police) अब ये पता करने में जुटी है कि आखिर यह नकली घी कहां-कहां पर बेच रहे थे और इनके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं.

ताज़ा वीडियो

यह भी पढ़ेंः

 Arvind Kejriwal Announcement: दोपहर एक बजे भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए ‘बड़ी शुरुआत’ करेंगे सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर किया एलान

Delhi Excise Policy: शराब नीति पर घिरी केजरीवाल सरकार, बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा, जानें किसने क्या कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *