गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर, पंजाब सरकार ने तय की कीमतें &Raquo; Br Breaking News
November 29, 2022


चंडीगढ़. पंजाब सरकार ने गन्‍ना किसानों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने गन्ने के बढ़े हुए दामों को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. पंजाब सरकार ने गन्‍ने की कीमतें तय कर दी है. राज्य के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि पेराई वर्ष 2022-23 के दौरान उचित और लाभकारी मूल्‍य (एफआरपी) और स्टेट ऐगरीड प्राइस (एसएपी) के मूल्य का अंतर पंजाब सरकार और प्राईवेट चीनी मिलों द्वारा 2 अनुपात 1 के अनुसार में तय किया गया है.

केंद्र सरकार द्वारा गन्ने की सभी किस्मों का दाम 305 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया था. जिसमें वृद्धि करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने उन्नत गुणवत्ता वाले किस्म के गन्ने का दाम 380 रुपए प्रति क्विंटल, मध्यम गुणवत्ता वाले किस्म के गन्ने का दाम 370 और कम गुणवत्ता वाले किस्म के गन्ने का दाम 365 रुपए निर्धारित किया गया है.

कृषि मंत्री ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार का की ओर से 50 रुपए प्रति क्विंटल हिस्सा गन्ना किसानों के खातों में सीधे तौर पर जमा करवाया जाएगा और सभी चीनी मिलें 20 नवंबर, 2022 से गन्ने की पेराई शुरू कर देंगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 11, 2022, 20:17 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *