brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Begal Cricketer Manoj Tiwary Hits Retirement After Ranji Trophy 2022-23


Manoj Tiwary On His Retirement: मनोज तिवारी ने बंगाल और उत्तर प्रदेश के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी 2022-23 के मैच की दूसरी पारी में नाबाद 60 रन बनाए। उनकी इस पारी के चलते बंगाल की टीम उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हराने में सफल रही। इस दौरान अनुभवी  बल्लेबाज मनोज तिवारी ने इस घरेलू सीजन के बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट का संकेत दिया है। वह बंगाल को इस सत्र का रणजी ट्रॉफी खिताब जिताना चाहते हैं। फिलहाल मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी कर रहे हैं। क्योंकि नियमित कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन इस समय टीम इंडिया के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं. 

हमें चैपियंस की तरह खेलना होगा

रणजी ट्रॉफी के बीते सीजन में बंगाल की टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी जहां उसे मध्य प्रदेश के खिलाफ हार मिली। बंगाल ने आखिरी बार 1989-90 में रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था। तब से लेकर बंगाल की टीम तीन फाइऩल 2005-6, 2006-7 और 2019-20 का फाइल खेल चुकी है। मनोज तिवारी तीनों बार हारी हुई टीम का हिस्सा रहे। लेकिन अब उन्होंने टाइटल जीतने की इच्छा जताई है। इस सीजन में वह टीम को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाना चाहते हैं. 

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, हमें चैंपयस की तरह खेलना होगा। आज हम जीते। लेकिन ऐसा नहीं कि हमने असाधारण क्रिकेट खेली। यदि हम सेशन दर सेशन देखें तो एक ऐसा फेज आया जब हमने खराब गेंदबाजी की। यदि हम रणजी ट्रॉफी जीतना चाहते हैं तो हमारे सलामी बल्लेबाजों को अवश्य ही रन बनाने चाहिए। 

News Reels

टीम की कप्तानी करते हुए निश्चिंत हूं

अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी रेग्युलर कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। अभिमन्यु टीम इंडिया के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं। तीन सीजन बाद पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे मनोज तिवारी ने कहा कि अभिमन्यु की गैरहाजिरी में वह अच्छी तरह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, मैं टीम का नेतृत्व करने को लेकर काफी निश्चिंत हूं। जब मैंने बंगाल की प्रथम श्रेणी क्रिकेट से कप्तानी छोड़ी तो मुझसे वनडे और टी20 में कप्तानी जारी रखने के लिए कहा गया। लेकिन तब मैंने यह कहते हुए मना कर दिया था कि हमें एक अच्छे खिलाड़ी को तैयार करने की आवश्यकता है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर बंगाल टीम खिताब जीतती है तो यह उनका आखिरी रणजी सीजन होगा.

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: केएल राहुल की राह का रोड़ा बन सकते हैं शुभमन गिल, पूर्व क्रिकेटर ने बताया कारण

IPL Auction में लोकल टैलेंट पर लखनऊ सुपर जॉइंट्स की नजर! इकाना स्टेडियम में ट्रॉयल जारी



Source link

Leave a Comment