brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ausw Vs Pakw Who Is Phoebe Litchfield Get Player Of The Match Awards In Debut Odi


Who Is Phoebe Litchfield: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 16 जनवरी को ब्रिस्बेन में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की फोबे लिचफील्ड ने अपना वनडे डेब्यू किया. उन्होंने अपने पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. लिचफील्ड ने 92 गेंद पर नाबाद 78 रन बनाए. अपनी इनिंग्स में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया. आइए हम आपको बताते हैं कि अपने डेब्यू वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर फोबे लिचफील्ड कौन हैं?

कौन हैं फोबे लिचफील्ड?

19 वर्षीया फोबे लिचफील्ड बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज हैं. उनका जन्म 18 अप्रैल 2003 को हुआ. बैटिंग के अलावा वह लेग स्पिन बॉलर हैं. वनडे में डेब्यू करने से पहले वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुकी थीं. लिचफील्ड ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर का हिस्सा हैं. महिला बीबीएल के अलावा वह ऑस्ट्रेलिया ए वुमेन, ऑस्ट्रेलिया गवर्नर जनरल प्लेइंग इलेवन, न्यूसाउथ वेल्स वुमेन और पोटिंग इलेवन का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. उन्होंने महज 16 साल की उम्र में बिग बैश लीग में पदार्पण किया था. 

लिचफील्ड का बीबीएल रिकॉर्ड

news reels

फोबे लिचफील्ड ने सिडनी थंडर के लिए साल 2019 में महिला बिग बैश लीग में डेब्यू किया. तब से वह इसी टीम का हिस्सा हैं. लिचफील्ड ने वुमेन बीबीएल में अब तक 52 मैच खेले हैं. इन 52 मैचों में उन्होंने 903 रन बनाए हैं. वुमेन बिग बैश लीग में उनका हाईएस्ट स्कोर 54 रन नाबाद रहा. बीबीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते लिचफील्ड को पहली बार ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय महिला टीम में दिसंबर 2022 में चुना गया. इस दौरान उन्होंने कंगारू टीम के लिए दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. उसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की वनडे महिला टीम में जगह दी गई. उन्होंने 16 जनवरी को पाकिस्तान के खिलाफ अपने सफर की शुरुआत की. ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान पर अपने डेब्यू वनडे में नाबाद 78 रन की पारी खेलकर उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता.

यह भी पढ़ें:

IND vs SL: भारत को दरकिनार कर 3 साल से होती रही इंग्लैंड की तारीफ, फिर भी टीम इंडिया से कोसों पीछे रह गए अंग्रेज

IND vs SL: मोहम्मद सिराज पावरप्ले में बेस्ट बॉलिंग करने वाले तीसरे भारतीय, जानिए बाकी गेंदबाजों के नाम



Source link

Leave a Comment