brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Australia Won By 6 Wickets South Africa 1st Test The Gabba Brisbane


Australia vs South Africa 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बुरी तरह हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में खेले गए मुकाबले को महज दो दिनों में 6 विकेट से जीत लिया. कंगारू टीम ने यह मैच अपने गेंदबाजों के दम पर जीत. टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दौरान नाथन लायन और स्टार्क ने 3-3 विकेट लिए. वहीं दूसरी पारी के दौरान कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में महज 99 रनों पर ऑल आउट कर दिया था. दक्षिण अफ्रीका की इस हार का भारत को टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में फायदा मिला. भारत अब दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. 

ब्रिस्बेन में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका प्रदर्शन बेहद खराब रहा. इसी वजह से मुकाबला दो दिनों में खत्म हो गया. टीम ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 152 रन बनाए. इस दौरान कायल वेरेन्ने ने 64 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस दौरान लायन और स्टार्क ने खतरनाक गेंदबाजी की. स्टार्क ने 14 ओवरों में 41 रन देकर 3 विकेट लिए. लायन ने 8 ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट झटके. जबकि पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

दक्षिण अफ्रीका के बाद पहली पारी खेलने मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऑल आउट होने तक 218 रन बनाए. इस दौरान ट्रैविस हेड ने 92 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने 96 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्का लगाया. एलेक्स कैरी 22 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिए इस दौरान कगीसो रबाडा ने 4 विकेट झटके. जेनसेन ने 9 ओवरों में 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में महज 99 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस दौरान टीम के 4 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरनाक गेंदबाजी करते हुए कमिंस ने 5 विकेट झटके. उन्होंने 12.4 ओवरों में 42 रन देकर 3 मेडन ओवर निकाले. जबकि स्टार्क और बोलैंड ने दो-दो विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान के साथ 35 रन बनाए और मैच जीत लिया. 

News Reels

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: चटगांव टेस्ट में विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग से रचा इतिहास, द्रविड़-कालिस की लिस्ट में बनाई जगह



Source link

Leave a Comment