brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

AUS Vs SA Brisbane Test 1st Day Highlights South Africa 152 All Out Australia Lost 5 Wickets


Brisbane Test: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है. ब्रिस्बेन में पहला मैच खेला जा रहा है. यहां पहले दिन गेंदबाजों ने जमकर खलबली मचाई. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को महज 152 रन पर समेट दिया तो वहीं प्रोटियाज गेंदबाजों ने भी दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट झटक लिए.

27 रन पर 5 विकेट खो चुकी थी प्रोटियाज टीम
ऑस्ट्रेलिया ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. कप्तान पैट कमिंस का यह फैसला सही साबित हुआ और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने पहले सत्र के शुरुआती 11 ओवर में ही प्रोटियाज टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. 27 रन के कुल योग पर डीन एल्गार (3), सारेल एर्वी (10), रासी वान डेर डुसैं (5) और खाया जोंडो (0) पवेलियन लौट गए. यहां से टेंबा बावुमा (38) और काइल वेरेनी (64) ने टीम को सवा सौ के पार पहुंचाया.

125 रन के कुल योग पर टेंबा बावुमा का विकेट गिरा और इसके बाद बैक टू बैक विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 48.2 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने 3-3 और पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने 2-2 विकेट चटकाए.

प्रोटियाज गेंदबाजों ने भी बरपा दिया कहर
ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत बेहद खराब रही. 27 रन के कुल योग तक आते-आते टॉप ऑर्डर बिखर चुका था. डेविड वॉर्नर (0), उस्मान ख्वाजा (11) और मार्नस लबुशाने (11) पवेलियन लौट गए. यहां से स्टीव स्मिथ (36) और ट्रेविस हेड (78) ने पारी को संभाला. हालांकि आखिरी पहले दिन के आखिरी ओवरों में स्टीव स्मिथ और स्कॉट बोलैंड (1) को पवेलियन भेज प्रोटियाज गेंदबाजों ने दिन का अंत अच्छे अंदाज में किया.

News Reels

पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया टीम 5 विकेट खोकर 145 रन बनाए. वह फिलहाल प्रोटियाज टीम से 7 रन पीछे चल रही है. दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाबा ने 2-2 व मार्को यान्सिन ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें…

Ravichandran Ashwin को आइसलैंड क्रिकेट ने बताया टेस्ट क्रिकेट का महान ऑलराउंडर, इन दो दिग्गजों से की तुलना



Source link

Leave a Comment