brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Election Commission’s PC | आज दोपहर में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, इन 3 राज्यों के चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान


ELECTION-COMMISSION

File Pic

नई दिल्ली. चुनावों को लेकर आ रही बड़ी  खबर के अनुसार, आज यानी बुधवार को चुनाव आयोग (Election Commission) दोपहर 2:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करने जा रहा है। वहीं मामले पर सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान आयोग नगालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में चुनाव की तारीखों का भी ऐलान करेगा। सूत्रों के अनुसार तीनों राज्यों में आगामी फरवरी के मध्य में मतदान हो सकता है।पता हो कि, तीनों विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है।  

जानकारी दें कि, इससे पहले निर्वाचन आयोग ने इन तीनों राज्यों में चुनावी तैयारियों का एक जायजा लिया था। तब पूर्वोत्तर के इन तीनों चुनावी राज्यों में आयोग ने 4 दिवसीय दौरा भी किया था। तब हुए इस ख़ास दौरे में मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के साथ दोनों आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और अरुण गोयल भी मौजूद थे। 

इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने तीनों राज्यों में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशकों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के लोगों के साथ भी जरुरी बैठकें की थी। चुनाव आयोग के अधिकारी सबसे पहले बीते 11 जनवरी को त्रिपुरा पहुंचें थे। यहां से नागालैंड और अंत में फिर मेघालय का दौरा किया गया था। अब आज इसके लिए चुनाव आयोग दोपहर 2:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है, जहां आज इस बाबत चुनावी कार्यक्रम की घोषणा होगी।





Source link

Leave a Comment