November 28, 2022


Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनवा के लिए मतदान जारी है. चुनाव आयोग के अनुसार 11 बजे तक 17.98 फीसदी मतदान हो चुका है. वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी. वहीं, 68 विधानसभा सीटों की वोटों की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी, जिसके बाद तय हो जाएगा कि हिमाचल की गद्दी पर कौन बैठेगा. इस बार के हिमाचल विधानसभा चुनाव में कुल 412 प्रत्याशी मैदान में हैं. बीजेपी दोबारा से सत्ता में आने के दावे कर रही है, तो वहीं कांग्रेस भी सरकार बनाने के लिए अपनी ताल ठोक चुकी है, इसके अलावा आम आदमी पार्टी  थी, बसपा, सीपीआई (एम) भी चुनावी मैदान में हैं. 

105 वर्षीय नारो देवी ने डाला वोट
हिमाचल में चल रहे मतदान के बीच राज्य की सबसे बुजुर्ग ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 105 वर्षीय बुजुर्ग महिला नारो देवी ने चुराह विधानसभा क्षेत्र में अपना वोट डाला. नारो देवी ने केंद्र संख्या 122 में मतदान किया. बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने परिवार के साथ सिराज विधानसभा क्षेत्र में वोट डाला, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने भी हिमाचल प्रदेश में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया. 

इन नेताओं ने भी डाला वोट
वहीं हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचे. धूमल ने हमीरपुर के समीरपुर में मतदान किया. इस दौरान उनके साथ बेटे और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और उनके परिवार ने भी मतदान किया. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने रामपुर के मतदान केंद्र संख्या 83-84 पर मतदान किया. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भी वोटिंग की.
 
चुनाव आयोग के अनुसार हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में अबतक 5.26 फीसदी, कांगड़ा जिले में सुबह 9 बजे तक 4.54 फीसदी, हिमाचल प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 5.02 फीसदी मतदान हुआ. लाहौल और स्पीति में 1.56 फीसदी और सिरमौर में 6.26 फीसदी मतदान हुआ है.

यह भी पढ़ें: Himachal Election 2022 Live: हिमाचल में बर्फबारी के बीच मतदान करने पहुंच रहे वोटर्स, तमाम पोलिंग बूथों से सामने आई तस्वीरें, एक क्लिक में पढ़ें सभी अपडेट

News Reels

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *