December 10, 2022


हाइलाइट्स

नागरिकता कानून पर मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा का बड़ा बयान
सीएम ने कहा- सीएए लागू करने के प्रतिबद्ध है बीजेपी
आने वाले समय में सीएए को लेकर बना जाएंगे नियम

नई दिल्ली. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने के प्रति प्रतिबद्ध है और आने वाले समय में इसके नियम बनना तय हैं. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि एक हिंदू का यह वैध अधिकार है कि वह अपनी मातृभूमि का नागरिक बने और भाजपा पूरी तरह सीएए के पक्ष में है. सीएए के नियम अभी तक क्यों नहीं बनाए गए? इस सवाल पर सीएम ने कहा कि कुछ लोग थे जो सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और इसके बाद कोरोना वायरस महामारी आ गई.

मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि सीएए की प्रक्रिया जारी है, लेकिन भाजपा इसे लेकर अभी भी प्रतिबद्ध है. संसद ने विधेयक को पारित कर दिया है और आने वाले समय में आप सीएए के नियम देखेंगे. मुख्यमंत्री ने उस दलील को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है कि भाजपा इसका इस्तेमाल चुनावी हथकंडे के रूप में कर रही है.

सीएए को लेकर असम के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान

मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि सीएए हमारी प्रतिबद्धता में शामिल है. यह हमारी विचारधारा का अंग है. हम इसे लागू करेंगे. कुछ लोग सवाल करते थे कि राम मंदिर कहां है, कब बनेगा, लेकिन अब आप राम मंदिर देखेंगे. कुछ लोग सवाल करते थे कि अनुच्छेद 370 कब हटेगा, यह हट चुका है. इसी तरह आप समान नागरिक संहिता और सीएए को लागू होते देखेंगे.

ये भी पढ़ें: असम के 2 और इलाकों से हट सकता है अफस्पा, सीएम हिमंत विश्व शर्मा बोले- सरकार कर रही विचार

मुख्यमंत्री ने मल्लिकार्जुन खडगे को पार्टी अध्यक्ष बनाने पर अपनी पूर्व पार्टी कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि अगर शशि थरूर चुनाव जीते होते तो वे कहते कि कांग्रेस में लोकतंत्र की वापसी हो गई है. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि कांग्रेस के जिन 1000 लोगों ने शशि थरूर के पक्ष में मतदान किया, वे 6 महीने या एक साल में भाजपा में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि साल 2029 तक भाजपा देश में हर जगह मौजूद होगी.

Tags: Assam news, CAA-NRC, Himanta biswa sarma



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *