November 28, 2022
Asian Boxing Championship 2022 Indian Boxer Parveen Hooda Wins Womens 63kg Asian Championships Title


Asian Boxing Championship: एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिला बॉक्सर परवीन हूडा ने गोल्ड मेडल जीता है. परवीन ने फाइनल में जापान की बॉक्सर को 5-0 से हराते हुए यह जीत हासिल की है. आपको बता दें कि इससे पहले परवीन ने इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और इस बार उन्होंने एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड जीतते हुए एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. 63 किलोग्राम भारवर्ग में परवीन के प्रदर्शन ने भारत को खुश होने का मौका दिया है.

जापानी बॉक्सर कीतो माई अपने भारवर्ग में दुनिया की चौथी वरीयता प्राप्त महिला बॉक्सर हैं तो वहीं परवीन पहली वरीयता प्राप्त बॉक्सर हैं. मैच की शुरुआत में दोनों ने ही आक्रामक रुख अपनाया, लेकिन निश्चित तौर पर परवीन का खेल अधिक बेहतर रहा. परवीन ने पहला राउंड जीतने के बाद जापानी बॉक्सर को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया. तीसरे राउंड में परवीन द्वारा लगाए गए अपर कट खास तौर से दर्शनीय रहे.

मीनाक्षी को करना पड़ा सिल्वर से संतोष

पहली बार एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहीं मीनाक्षी ने 52 किलोग्राम भारवर्ग में अपने अभियान का अंत सिल्वर मेडल के साथ किया है. मीनाक्षी को कड़ा संघर्ष करने के बावजूद जापान की किनोशिता रिंका के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा है. शुरुआत में मीनाक्षी का खेल थोड़ा धीमा था और दूसरी वरीयता प्राप्त जापानी बॉक्सर ने इसका पूरा फायदा उठाया. किसी भी राउंड में मीनाक्षी प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकीं और उनके पंच भी साफ तरीके से नहीं लग पा रहे थे. अंतिम तीन मिनट में उन्होंने शानदार रिकवरी की थी, लेकिन पहले दो राउंड के खराब खेल ने उन्हें मैच हरा दिया.

News Reels

यह भी पढ़ें:

T20 WC Final 2022: ‘मेरे खिलाफ रन बनाना नहीं होगा आसान’, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने दी इंग्लिश ओपनर्स को चेतावनी

 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *