brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Argentina’s Lionel Messi Played Most Match In FIFA World Cup And He Become 5th High Goal Scorer In World Cup


FIFA WC Final: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का फाइनल मैच फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला गया. यह मैच पेनल्टी शूटआउट तक गया और वहां लियोनल मेसी (Lionel Messi) की टीम अर्जेंटनी ने बाज़ी मार 36 साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इस मैच में मेसी ने दो खास रिकॉर्ड अपने नाम किए. उन्होंने पहले तो फीफा विश्व कप में सर्वाधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया और वर्ल्ड कप में गोल मारने में ब्राज़ील के पूर्व फुटबॉलर पेले की बराबरी की.

विश्व कप में खेला अपना 26वां मैच

फ्रांस के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में मैदान पर आते ही दिग्गज लियोनल मेसी ने विश्व कप में सर्वाधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. उन्होंने विश्व में यह अपना 26वां मैच खेला. इस मामले में उन्होंने जर्मनी के पूर्व फुटबॉलर लोथर मथेयुस को पीछे छोड़ दिया है. लोथर मथेयुस ने फीफा वर्ल्ड कप में कुल 25 मैच खेले थे. मेसी ने अपने करियर में कुल 5 वर्ल्ड कप खेले हैं. वहीं लोथर मथेयुस ने भी कुल पांच वर्ल्ड कप खेले हैं, लेकिन मेसी मैच के माले में उनसे आगे निकल गए. मेसी ने 2006 में विश्व कप का अपना पहला मैच खेला था. 

इस लिस्ट में मिरोस्लाव क्लोज 24 मैच के साथ तीसरे, पाउलो माल्डीनी 23 मैच के साथ चौथे और पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो 22 मैच के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद हैं. मिरोस्लाव क्लोज और पाउलो माल्डीनी ने अपने करियर में 4-4 वर्ल्ड कप खेले हैं, जबकि रोनाल्डो ने पांच वर्ल्ड कप में भाग लिया है. 

News Reels

सर्वाधिक गोल के मामले में बने नंबर पांच

मैच के अलावा मेसी वर्ल्ड कप में सर्वाधिक गोल दागने के मामले में भी पांचवें नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने विश्व कप में अब तक 12 गोल दागे हैं. इस मामले में उन्होंने ब्राज़ील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले की बराबरी कर ली है. वहीं इस मामले में जर्मनी के मिरोस्लाव क्लोज 16 गोल्स के साथ नंबर वन पर मौजूद हैं. इसके बाद ब्राज़ील के रोनाल्डो नजारियो 15 गोल्स के साथ नंबर दो पर मौजूद हैं. इसके अलावा वेस्ट जर्मनी के जर्ड मूलर 14 गोल्स के साथ नंबर तीन और फ्रांस के जस्ट फोंटेन 13 गोल के साथ नंबर चार पर मौजूद हैं. 

ये भी पढ़ें…

FIFA WC 2022 Final: अर्जेंटीना बना चैम्पियन, मेसी का सपना पूरा, फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में दी मात



Source link

Leave a Comment