brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Apart From RD Sharma Former Cricketers Gurcharan Singh And K Shanathoiba Has Been Selected For The Padma Shri Award


Padma Awards Winners: भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस से पहले पद्म पुरस्कार विजेताओं के नामों का एलान किया है. इस बार कुल 106 पद्म सम्मान दिए जाएंगे. जिसमें खेल की दुनिया से संबंधित 3 लोग हैं. दरअसल, आरडी शर्मा के अलावा पूर्व क्रिकेटर गुरचरण सिंह और के. शानाथोएबा को सम्मान के लिए चुना गया है. तीनों को पद्म श्री अवार्ड के लिए चुना गया है.

कौन है आरडी शर्मा?

पद्म श्री अवार्ड के लिए चयनित आरडी शर्मा भारत के ट्रेडिशनल वॉरफेयर कलरीपायट्टु के कोच हैं. इसके अलावा वह केरल से तालुक्क रखते हैं. दरअसल, आरडी शर्मा के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने इस कला को बड़े स्तर पर जिंदा रखा है.

थांग-ता के ट्रेनर के. शानाथोएबा को पद्म श्री सम्मान

news reels

वहीं, के. शानाथोएबा को पद्म श्री सम्मान से नवाजा जाएगा. के. शानाथोएबा थांग-ता के ट्रेनर हैं. इसके अलावा के. शानाथोएबा को भारत के मणिपुर राज्य से तालुक्क रखते हैं. दरअसल, के. शानाथोएबा को मणिपुर के प्रसिद्ध मार्शल आर्ट कला थांग-ता में सराहनीय योगदान के लिए यह सम्मान मिला है.

जानिए कौन हैं क्रिकेट जगत के दिग्गज कोच गुरचरण सिंह?

इसके अलावा क्रिकेट जगत से गुरचरण सिंह को पद्म श्री के लिए चुना गया है. दरअसल, गुरचरण सिंह भारत के सबसे बेहतरीन कोचों में एक माने जाते हैं. गुरचरण सिंह साल 1986 से 1987 तक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं. इससे पहले गुरचरण सिंह को द्रोणाचार्य अवार्ड से नवाजा जा चुका है. गुरचरण सिंह पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद, अजय जडेजा और मुरली कार्तिक जैसे बड़े नामों को ट्रेनिंग दे चुके हैं. गौरतलब है कि इस बार कुल 106 पद्म सम्मान दिए जाएंगे, जिसमें खेल जगत से आरडी शर्मा के अलावा पूर्व क्रिकेटर गुरचरण सिंह और के. शानाथोएबा को पद्म श्री अवार्ड दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

U19 Women T20 WC: टीम इंडिया के सामने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की चुनौती, 27 जनवरी को होगी भिड़त

U19 Women T20 WC: श्रीलंका को आसानी से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, कंगारू टीम भी अंतिम-4 में



Source link

Leave a Comment