December 10, 2022


हाइलाइट्स

सांसद गजानन कीर्तिकर ने थामा शिंदे गुट का हाथ
मुंबई से सांसद है गजानन, उद्धव ठाकरे के थे खास
अब तक 13 सांसदों ने उद्धव का साथ छोड़ा

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शुक्रवार को सियासी घटनाक्रम में मुंबई की उत्तर पश्चिम सीट से सांसद गजानन कीर्तिकर (MP Gajanan Kirtikar) ने बालासाहेबंची शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) का हाथ थाम लिया. कुछ दिनों पहले ही सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कीर्तिकर के घर जाकर मुलाकात की थी. इसे पूर्व मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के लिए एक और झटका माना जा रहा है. अब तक 18 में से 13 सांसदों ने उद्धव का साथ छोड़ दिया है, वे सभी एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए हैं.

इस बीच, उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने कीर्तिकर को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. वहीं, एकनाथ शिंदे को विद्रोह करने वाले पार्टी के 56 विधायकों में से कम से कम 40 और कई प्रमुख नेताओं का समर्थन प्राप्त है. एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को सत्‍ता से बेदखल करते हुए भाजपा के समर्थन से महाराष्‍ट्र में सरकार बनाई है. इससे पहले दिन में, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने कहा कि कम से कम कुछ बागी विधायक पार्टी में लौट आएंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने संजय राउत के हवाले से बताया है कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) को उम्‍मीद है कि कुछ बागी निश्चित रूप से वापस लौटेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 11, 2022, 23:22 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *