brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Eastern Zonal Council Meeting | अमित शाह आज पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की करेंगे अध्यक्षता, 5 राज्यों की सीमा से जुड़े मसलों पर होगी चर्चा


Amit Shah

File Pic

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज यानी शनिवार को यहां पश्चिम बंगाल सचिवालय (West Bengal Secretariat) में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (Eastern Zonal Council) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा बिहार, झारखंड, ओडिशा और सिक्किम के उनके समकक्ष इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।  

सचिवालय में सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बैठक में अनुपस्थित रह सकते हैं। शाह बैठक में अन्य मुद्दों के साथ ही पांच राज्यों की सीमा से जुड़े मसलों और पूर्वी माल ढुलाई गलियारे का निर्माण पूरा करने पर चर्चा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्रियों के साथ ही सभी केंद्रीय सशस्त्र बलों के प्रमुखों के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। पहले यह बैठक पांच नवंबर को होनी थी लेकिन शाह के अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त रहने के कारण इसे टाल दिया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोलकाता में सचिवालय और भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।  

भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह ने शुक्रवार शाम को यहां पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के सदस्यों के साथ बंद कमरे में बैठक की थी जिसमें राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गयी। भाजपा नेताओं ने बताया कि शाह ने पश्चिम बंगाल में आगामी पंचायत चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों की भी समीक्षा की। 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने गृह मंत्री को पश्चिम बंगाल में कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। उन्हें पंचायत चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों की जानकारी भी दी गयी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचने का आग्रह किया है।” करीब 30 मिनट चली इस बैठक में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी मौजूद रहे। (एजेंसी)





Source link

Leave a Comment