brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

All You Need To Know About Sa20 League Playing Eleven Decide After Toss Difference Between Ipl And Sa20 League


SA T20 League Rules: साउथ अफ्रीकी टी20 लीग (SAT20 League) लगातार सुर्खियों में है. दरअसल, साउथ अफ्रीकी टी20 लीग का आगाज 10 जनवरी से होना है. इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 6 टीमें हैं. मजेदार बात ये है कि साउथ अफ्रीकी टी20 लीग की सभी 6 टीमों को आईपीएल टीमों के मालिकों ने खरीदा है. साउथ अफ्रीकी टी20 लीग के पहले सीजन में कुल 33 मुकाबले खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा. इसके अलावा इस लीग के कई नियम बेहद मजेदार और ऐसे होंगे, जो संभवतः क्रिकेट मैदान पर इससे पहले नहीं देखे गए.

साउथ अफ्रीकी लीग में क्या होंगे नियम?

साउथ अफ्रीकी टी20 लीग में कप्तान टॉस के बाद अपनी टीम का चयन कर सकते हैं. दरअसल, अब तक किसी टी20 लीग में ये नियम नहीं है. सभी कप्तानों को टॉस के वक्त प्लेइंग इलेवन बताना होता है. हालांकि, टॉस के वक्त कप्तान को अपने 13 खिलाड़ियों के नाम नॉमिनेट करने होंगे. टॉस के बाद कप्तान अपनी मर्जी से 11 खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन बना सकेंगे जबकि बाकी बचे 2 खिलाड़ी अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर होंगे.

ओवर थ्रो के रन नहीं मिलेंगे…

news reels

इसके अलावा साउथ अफ्रीकी टी20 लीग के मैचों में ओवर थ्रो के रन नहीं मिलेंगे. वहीं, इस लीग के मैचों में बोनस प्वॉइंट्स के नियम लागू होंगे. बाकी नियमों की बात करें तो अगर फ्री हिट पर बल्लेबाज बोल्ड आउट होता है तो फिर वह रन नहीं भाग सकता है. हालांकि, आईसीसी के नियमों के मुताबिक, फ्री हिट पर बोल्ड आउट होने के बाद बल्लेबाज रन के लिए भाग सकता है. साउथ अफ्रीकी टी20 लीग में पावरप्ले दो हिस्सों में होगा. पहली बार 4 ओवर का पावरप्ले होगा, इसके बाद फिर 2 ओवर पावरप्ले के होंगे. गौरतलब है कि इस लीग का आगाज 10 जनवरी से होना है. पहले मैच में एमआई केपटाउन के सामने पार्ल रॉयल्स की टीम होगी.

ये भी पढ़ें-

Watch: बाउंड्री पर बेन कटिंग का बड़ा कमाल, हवा में कई फीट उछले और फिर चीते की तरह लपका हैरतअंगेज़ कैच, देखें वीडियो

BCCI Apex Council Meeting: BYJU’S और स्टार स्पोर्ट्स ने बढ़ाई BCCI की मुश्किलें! जानें क्या है पूरा मामला



Source link

Leave a Comment