brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Air India Flight Diverted | हैदराबाद से दुबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, मुंबई की ओर किया गया डायवर्ट


Air India

File Photo

मुंबई. हैदराबाद से दुबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी खराबी के कारण उसे अचानक मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, फ्लाइट के पीले हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी के कारण उसे मुंबई की डायवर्ट कर दिया गया। एयर इंडिया A320 विमान VT-EXV परिचालन AI-951 में 143 यात्री सवार थे। हालांकि, फ्लाइट को सुरक्षित रूप से लैंड कर उसे लैंड खाड़ी में खींचा जा रहा है।

तकनीकी कारणों से विमानों का मार्ग बदलना कोई नई घटना नहीं है। इससे पहले, इसी महीने की शुरुआत में कन्नूर से दोहा जाने वाली इंडिगो की  फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण मुंबई की ओर डायवर्ट कर दिया गया था। एयरलाइन के अनुसार एहतियात के तौर पर फ्लाइट 6E-1715 को मुंबई एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट कर दिया गया था। 

वहीं, 22 जुलाई को 260 लोगों को लेकर दुबई से कोच्चि जा रहे एयर इंडिया के बोइंग 787 ने केबिन डिप्रेशराइजेशन का अनुभव किया था। मीडिया खबर के मुताबिक यह फ्लाइट 37,000 फीट की ऊंचाई पर यात्रा कर रही थी, जिसके कारण ऑक्सीजन मास्क निकले गए थे। साथ ही कुछ यात्रियों के नाक से खून भी निकल रहा था।

DGCA के अधिकारियों के मुताबिक, इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट को 17 जुलाई को एहतियात के तौर पर कराची डायवर्ट कर दिया गया था। पायलटों ने विमान के एक इंजन में खराबी देखी थी। वहीं, इसी महीने 14 जुलाई को इंडिगो की दिल्ली-वड़ोदरा फ्लाइट के इंजन में एक सेकंड के लिए कंपन पाए जाने के बाद उसे एहतियात के तौर पर जयपुर डायवर्ट कर दिया गया था।





Source link

Leave a Comment