brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

After T20 And ODIs Team India Can Become Number Number 1 In Test Know Full Details


Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते कुछ समय से व्हाइट बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके चलते भारत आईसीसी की मौजूदा रैंकिंग में दुनिया की बेस्ट वनडे और टी20 टीम है. टीम इंडिया 114 रेटिंग पॉइंट्स के साथ वनडे में पहले स्थान पर है. वहीं, टी20 इंटरनेशनल में 267 अंक के साथ भारत टॉप पर है. वनडे और टी20 में सिरमौर बनने के बाद अब भारत के पास टेस्ट में भी नंबर वन रैंक हासिल करने का मौका है. आइए आपको बताते हैं कि भारत को टेस्ट में पहली रैंक हासिल करने के लिए क्या करना होगा?

ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से देनी होगी मात
भारतीय क्रिकेट टीम अगली टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. कंगारू टीम अगले महीने चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत दौरे पर आ रही है. यह सीरीज दो कारण के चलते रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए अहम है. पहला कारण, भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री करने के लिए इस सीरीज में बेहतर अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करने के लिए उसे ऑस्ट्रेलिया को 2-0 या 3-1 से हराना होगा. दूसरा कारण, अगर भारत को टेस्ट रैंक में नंबर वन पर पहुंचना है तो उसे घरेलू सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया का 4-0 से सफाया करना होगा. 

भारत की मौजूदा टेस्ट रैंक
आईसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में भारत दूसरे नंबर पर है. टीम इंडिया के 115 रेटिंग पॉइंट्स हैं और वह ऑस्ट्रेलिया से अभी 11 अंक पीछे है. कंगारू टीम 126 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर काबिज है. कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होगी. कंगारू टीम बीते 14 साल से भारत की धरती पर एक भी टेस्ट जीत नहीं पाई है. वहीं बीते 52 साल में ऑस्ट्रेलिया भारतीय सरजमीं पर सिर्फ एक बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा. 

यह भी पढ़ें:

news reels

ND vs NZ: इन बल्लेबाजों ने वनडे की लगातार 4 पारियों में बनाए सबसे ज्यादा रन, जानें किस नंबर पर हैं शुभमन गिल



Source link

Leave a Comment