brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Transport Nagar Yojana Booklet Launched | एडीए की बहुप्रतीक्षित ट्रांसपोर्ट नगर योजना की पुस्तिका लांच


एडीए की बहुप्रतीक्षित ट्रांसपोर्ट नगर योजना की पुस्तिका लांच

  • एक दिवसीय इेवंस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन में लांच की गई पुस्तिका 
  • महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर योजना का शुरू होगा पंजीकरण
  • अलीगढ़वासियों को जाम की समस्या से मिलेगी निजात 

अलीगढ़/लखनऊ: अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की ओर से अलीगढ़वासियों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए मंगलवार को एक दिवसीय इंवेस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन में लंबे समय से बहुप्रतीक्षित ट्रांसपोर्टनगर योजना की पुस्तिका का विमोचन किया गया।

मालूम हो कि लंबे समय से इस योजना का अलीगढ़वासियों को इंतजार था। वहीं ट्रांसपोर्टर भी काफी समय से इसकी मांग कर रहे थे। खैर रोड स्थित ल्हौसरा विसावन में प्रस्तावित इस योजना की पुस्तिका का विमोचन मंत्री संदीप सिंह ने किया।

एडीए वीसी अतुल वत्स ने बताया कि ट्रांसपोर्टनगर योजना में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर यानी 18 फरवरी को शुरू कर दी जाएगी, जिसकी अंतिम डेट 17 मार्च है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में ट्रांसपोर्टनगर योजना को जल्द लांच करने के निर्देश दिये थे, जिसके बाद शिखर सम्मेलन में इसे लांच किया गया।

पुस्तिका की कीमत पांच सौ रुपये रखी गई। योजना में कुल 18 सौ प्लाट हैं, जिसमें ट्रांसपोर्टर की मांग पर सबसे ज्यादा छोटे प्लाट हैं। उन्होंने बताया कि योजना में दो सौ वर्ग मीटर के 6 सौ प्लाट हैं जबकि 78 वर्ग मीटर के 430 प्लाट हैं। इस योजना में लाटरी के जरिये आवेदक को प्लाट आवंटित किये जाएंगे। वहीं शिखर सम्मेलन में 2300 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के एमओयू साइन हुए।





Source link

Leave a Comment