November 28, 2022


Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने 3 उम्मीदवारों की 15वीं लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में आम आदमी पार्टी (AAP) ने मातर विधानसभा सीट (Matar Assembly Seat) से घोषित उम्मीदवार महिपात सिंह (Mahipat Singh) का टिकट काटकर लाल जी परमार (Lal ji Parmar) को AAP ने नया उम्मीदवार बनाया है.

वहीं सिधपुर से महेंद्र सिंह राजपूत को टिकट दिया जबकी तीसरी सीट पर उधाना विधानसभा के लिए महेंद्र सिंह पाटील को टिकट दिया है. इस तरह से पार्टी ने गुजरात विधानसभा के लिए सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. गुजरात चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने ये पहली बार किसी का टिकट नहीं बदला है इसके पहले उन्होंने गुरुवार (10 नवंबर) को आणंद जिले की खंभात सीट से अपने उम्मीदवार भरत सिंह चावड़ा को हटा दिया था. 

अरुण गोहिल को नया उम्मीदवार बनाया

अब इस सीट से उनकी जगह अरुण गोहिल को नया उम्मीदवार बनाया है. गुरुवार को ही आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए अहमदाबाद में 10 नए उम्मीदवारों की अपनी 14वीं लिस्ट जारी की थी. आज छठा मौका है जब पार्टी एक सप्ताह के अंतराल में किसी उम्मीदवार की जगह दूसरे उम्मीदवार को टिकट दे रही हो. 

News Reels

जानिए किस-किस का बदला टिकट?

मातर विधानसभा से महिपात सिंह का टिकट काटकर लाल जी परमार को दिया गया. इसके पहले 10 नवंबर को खंभात सीट से अपने उम्मीदवार भरत सिंह चावड़ा की जगह इस सीट से अरुण गोहिल को टिकट दिया. इसके पहले 8 नवंबर को, गांधीनगर की दाहेगाम सीट से आप उम्मीदवार युवराज सिंह जडेजा को हटाकर सुहाग पांचाल को उम्मीदवार बनाया.

इससे पहले बुधवार (9 नवंबर) को जारी की गई 13वीं सूची में आप ने तीन उम्मीदवारों को हटा दिया था. अहमदाबाद की अमराईवाड़ी सीट से वकील भरत पटेल की जगह विनय गुप्ता ने ले ली. वडोदरा की मांजलपुर सीट से विरल पांचाल की जगह विनय चव्हाण ने ले ली है. वडोदरा शहर से, चंद्रिका सोलंकी की जगह एक वकील जिगर सोलंकी ने ले ली है.

ये भी पढ़ेंः

ABP C-Voter Survey: पीएम मोदी को सीधा टार्गेट करने से विपक्ष को होगा उल्टा नुकसान? सर्वे में लोगों ने किया खुलासा

ABP News C-Voter Survey: क्या ओवैसी का गुजरात के मुस्लिम वोटरों में प्रभाव है? लोगों ने दिए हैरान करने वाले जवाब



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *