November 28, 2022
जांघों के बढ़ते हुए फैट से हैं परेशान तो न करें चिता, इन तरीकों से मिलेगा कुछ ही दिनों में फायदा


हाइलाइट्स

इंडोर साइकलिंग हो सकती है फायदेमंद
बॉडी वेट स्क्वायड हो सकता है फायदेमंद
रोजाना सीढ़ी भी दिखाती है जल्दी असर

Tips to reduce thigh fat: अगर आपको वजन कम करना है तो आपको पूरे शरीर के वजन कम करने पर ही फोकस करना चाहिए. शरीर के किसी एक भाग का वजन कम करना थोड़ा संभव से परे हो जाता है क्योंकि केवल एक भाग को टारगेट करने से आपको काफी देर से नतीजे दिखाई देने लगते हैं. लेकिन अगर आप फुल बॉडी एक्सरसाइज कर रहे हैं तो उसके साथ साथ ही जांघों को टारगेट करने वाली भी कुछ एक्सरसाइज कर सकते हैं जिससे आपकी जांघें पतली होने के साथ साथ मजबूत भी हो जाएंगी. आइए जानते हैं कौन से तरीकों से आप जांघों की मसल्स को पतला कर सकते हैं.

इंडोर साइक्लिंग क्लास से जुड़ें
टीओआई के अनुसार 
अगर आपने यह एक्सरसाइज कभी की है तो आपको पता होगा कि इसका जांघों पर कितना असर पड़ता है. इससे आपकी जांघों का फैट कम होने के साथ साथ आपके हृदय की सेहत को भी लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः फिजिकल और मेंटल हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद होती है मॉर्निंग वॉक

रोजाना सीढियां चढ़ना
रोजाना सीढियां चढ़ना और उतरना जांघों के लिए बेस्ट एक्सरसाइज है. अगर आप लिफ्ट या एस्केलेटर का प्रयोग करते हैं तो ऐसा न करें बल्कि सीढ़ियों का प्रयोग करें.

बैलेट स्टाइल वर्क आउट
बैलेट स्टाइल वर्क आउट करने से भी आपकी जांघों को काफी लाभ मिल सकता है. डांसिंग करने से आप का कार्डियो भी हो जायेगा और आपकी लेग्स को एक टोनिंग भी मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः देश में घट रहा ब्रेस्ट कॉस्मेटिक सर्जरी का ट्रेंड ! लिपोसक्शन का क्रेज बढ़ा

कोई स्पोर्ट
एक खेल से अपने आप को जोड़ दें. स्विमिंग, गोल्फ, सोकर जैसा कोई भी खेल अपने रूटीन में शामिल कर लें और उसे रोजाना कुछ समय का समय दें.
बॉडी वेट स्कॉट जैसी एक्सरसाइज भी आपकी जांघों की मसल्स के लिए बहुत लाभदायक रहती हैं और उन्हें पतला करने में मदद करती हैं.

Tags: Health, Lifestyle



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *